बहू से रेप के शिकायत के बाद सास और ससुर गिरप्तार


महासमुंद 14 मार्च । समाज को छोडक़र प्रेम विवाह करने लड़की ने ससुराल में मिली प्रताडऩा पति और ससुर पर गंभीर आरोप दोनों पर बलात्कार का आरोप लगाए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

लड़की का कहना है की मुझे मौत से भी ज्यादा कष्ट दे रहा है। पति नशीली दवा का सेवन कर इच्छा के विरुद्ध हर रोज हैवानियत करता है। पति की अनुपस्थिति में ससुर भी मेरे साथ संबंध बनाते हैं। अपनी चार साल की बच्ची के साथ मुझे एक कमरे में दिन रात बंद करके रखा जाता है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने पति, सास, ससुर को हिरासत में लिया है. 

तुमगांव कांपा निवासी पीडि़त महिला ने पुलिस को बताया है-मैं स्नाकोत्तर तक पढ़ी हूं। वर्ष 2017 में कांपा निवासी घनश्याम साहू से आर्य समाज में प्रेम विवाह हुआ है। मैं अपनी मर्जी से अपने माता-पिता को बिना बताये घनश्याम साहू एवं उनकी माता कुन्ती बाई पिता मनीराम साहू की सलाह से अपने पिता के घर से 1 लाख रुपए, मां की पैर पट्टी, सोने का मंगल सूत्र लेकर घर से भागी थी। अभी मेरी शादी को 6 वर्ष हो चुके हैं और 4 साल की एक बेटी हैं. 

प्रार्थिया ने पुलिस को जानकारी दी है कि घनश्याम साहू ने शादी से पहले कहा था कि अलग-अलग जाति के होने के बावजूद अच्छे से रहेंगे, लेकिन शादी के 2 महीने बाद ही मारपीट, अश्लील गाली-गलौच शुरू कर दिया। मायके पक्ष को भी गाली-गलौज करता रहा। कई बार घर से धक्के मार कर निकाल देता था। समाज के डर के कारण मैं अपने माता-पिता के घर नहीं जा रही थी। अपने साथ हो रहे अत्यचार को भी किसी को नहीं बता सक रही थी.

प्रार्थिया आगे बताती हैं-हाल ही में पति घनश्याम, सास कुंती बाई, ससुर मनीराम ने मिलकर मुझसे मारपीट की। बाल पकडक़र घसीटा गया। पैर को रस्सी से बांधकर डंडे से पीटा गया। घर में पड़े किसी भी भारी वसतु पीतल आदि के लोटे से फेंककर मार-पीट हुई। जबड़े को पकडक़र तोडऩे की कोशिश हुई। फिर भी मैं हार नहीं मानी लेकिन रात को नशीली दवा खाकर पति की दरिंदगी से मैं आहत हुई। यह रोज का सिलसिला बन गया और अब तो ससुर भी मेरे से संबंध बनाते हैं। बच्ची के साथ मुझे एक कमरे में बंद कर दिया गया था। मायके से 5 लाख रुपए लाने की डिमांड के साथ मुझे घर से निकलने दिया गया। मुझे वहां से मुक्ति चाहिए था, तो मैं पुलिस के पास किसी तरह पहुंची हूं। जल्लादों पर कार्रवाई चाहती हूं। तुमगांव पुलिस ने प्रार्थिया की रिपोर्ट पर विवेचना के बाद पति, सास, ससुर के खिलाफ धारा 498, 506, 34 दर्ज कर पति घनश्याम साहू, ससुर मणिराम साहू तथा सास कुन्तीबाई को हिरासत में लिया है।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली