बेलसोंडा रेलवे क्रासिंग में ओवर ब्रिज की सौगात 58 करोड़ 66 लाख की स्वीकृति



महासमुंद। महासमुंद से रायपुर के बीच बेलसोंडा रेलवे क्रासिंग में बहुप्रतिक्षित ओवर ब्रिज की सौगात अंततः मिल गई ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 58 करोड़ 66 लाख रूपए की स्वीकृति मिली है. जल्द ही ओवर ब्रिज निर्माण के लिए टेंडर की कार्रवाई के साथ भूअर्जन होगी। 


संसदीय सचिव महासमुंद विधायक चंद्राकर ने 21 अप्रैल 2022 को सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बेलसोंडा रेलवे क्रासिंग में ओवर ब्रिज निर्माण की स्वीकृति के लिए पत्र लिखा था. अनुरोध पत्र पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने जवाब देते हुए बताया था कि बेलसोंडा के पास रेलवे क्रासिंग में ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य को वार्षिक योजना 2022-2023 में शामिल किया गया है।



प्रदेश सरकार और लोक निर्माण विभाग से जल्द प्राक्कलन जमा करने के बाद ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 58 करोड़ 66 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने ओवर ब्रिज निर्माण की स्वीकृति मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी का आभार जताते हुए कहा कि ओवर ब्रिज निर्माण से लोगों को क्रासिंग में जाम की समस्या से निजात मिलेगी। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर बताया कि जल्द ही इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वहीं निर्माण के लिए भूअर्जन की कार्रवाई को लेकर भी तेजी लाने आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली