मेडिकल कॉलेज महासमुन्द में कलेक्टर दर पर स्टॉफ नर्स की नियुक्ति

नर्सिंग ऑफिसर एसोशिएशन के पदाधिकारियों ने की संसदीय सचिव से मुलाकात

महासमुन्द 21 अप्रैल। नर्सिंग ऑफिसर एसोशिएशन महासमुन्द के पदाधिकारियों ने संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर से मुलाकात कर मेडिकल कॉलेज महासमुन्द में कलेक्टर दर पर स्टॉफ नर्स की नियुक्ति की मांग की है। जिस पर संसदीय सचिव ने उचित पहल करने का आश्वासन दिया है।

आज शुक्रवार को नर्सिंग ऑफिसर एसोशिएशन के दीप्ति सिन्हा, माधुरी टांडिया, पुष्पा कनोजिया, इंदिरा दुग्गा आदि पदाधिकारी संसदीय सचिव निवास पहुंचकर संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज महासमुन्द में नियमित पद पर अभी तक एक भी स्टॉफ नर्स की नियुक्ति नहीं की गई। लिहाजा पदोन्नति में आई 31 नर्सिंग सिस्टर व जिला हॉस्पिटल की 45 स्टॉफ नर्स मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था संभाल रही हैं।

नर्सिंग सिस्टर को दबावपूर्वक पद के विरुद्ध अतिरिक्त एमआरडी, डाटा, कंप्यूटर ऑपरेटर जैसे अतिरिक्त कार्य कराए जा रहे हैं। साथ ही मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है कि यहां स्टॉफ नर्स की कमी है। बावजूद इसके अभी तक कोई कार्यवाही नहीं कि गई है। जबकि संचालक चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य सचिव ने सभी संयुक्त संचालक व डीन को अपने स्तर पर आवश्यकता अनुसार कलेक्टर दर पर स्टॉफ नर्स की भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। रायपुर, रायगढ़ व बिलासपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती की प्रक्रिया अंतिम चरणों पर है। जबकि महासमुन्द में भर्ती को लेकर सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। जिससे नर्सिंग सिस्टर को डिमोशन करके उनसे काम लिया जा रहा है। उन्होंने महासमुन्द में स्टॉफ नर्स की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू कराए जाने की मांग की। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने इस दिशा में उचित पहल करने का आश्वासन दिया।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली