कलेक्टर ने ली कार्यकारिणी बैठक रेडक्रॉस वालंटियर एवं सदस्यों की किया बखूबी काम

महासमुंद 13 फ़रवरी 2023। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने बैठक कार्यकारिणी जिला पंचायत के सभाकक्ष में ली। कलेक्टर ने कहा कि कार्यकारिणी के लोग एवं रेडक्रॉस के स्वयं सेवक असहाय एवं पीड़ित मानवता की सहायता के लिए काम करते आ रहे है। कोविड-19 महामारी में रेडक्रॉस की अहमियत और भी अधिक प्रासंगिक हो गई थी। इस दौरान रेडक्रॉस के वालंटियर एवं सदस्यों ने आगे आकर बखूबी काम किया। 


बैठक में रेडक्रॉस सोसायटी में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने पर चर्चा हुई। बैठक में कार्यकारिणी सदस्य जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल, अनिता रावटे, दाऊलाल चंद्राकर, अपर कलेक्टर दुर्गेश वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.आर. बंजारे सहित अन्य सदस्य गण उपस्थित थे।

कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि रेडक्रॉस समिति पीड़ित मानवता की सेवा में निरंतर प्रयासरत है और रेडक्रॉस के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने रेडक्रॉस कार्यकारिणी समिति के सदस्यों से रेडक्रॉस के लिए धन जुटाने की ओर प्रयास करने को कहा। उन्होंने रेडक्रॉस समिति को बीमारी की दशा में जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराने की बात कही।

बैठक में जिले में जन औषधि मेडिकल स्टोर्स को प्रारम्भ करने फार्मासिस्ट एवं फार्मासिस्ट की सहायक की नियुक्ति एवं अन्य प्रकरण के संबंध में भी विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में जन औषधि मेडिकल में स्टॉक एवं मूल निर्धारण पर भी चर्चा हुई। कार्यकारिणी के सदस्यों ने रेडक्रॉस सोसायटी के लिए स्वयं के भवन की व्यवस्था करने पर जोर दिया। लंबित देयकों की भुगतान, आय, व्यय की जानकारी भी प्रस्तुत की गई। बैठक में आगामी कार्ययोजनाआें एवं क्रियान्वयन पर विस्तार से चर्चा हुई।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली