मोर आवास मोर अधिकार कांकेर मे भाजपा का भूपेश सरकार के खिलाफ आंदोलन

कांकेर 21 फरवरी 2023। प्रधानमंत्री अवास योजना से वंचित हितग्राहियों को भूपेश बघेल सरकार से उनका हक दिलाने भारतीय जनता पार्टी कांकेर के कार्यकर्ताओं ने मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के तहत भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन के नेतृत्व मे शहर के नये बस स्टेण्ड में कांग्रेस सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। 


नबीन ने भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ आरोप लगाया कि प्रदेश में गरीबों के खुन पसीने की कमाई को लुटा जा रहा है । ये सरकार गरीबों के सर से उनका छत छीन के अपना घर भर रही है। ये प्रदेश की गरीब जनता के साथ अन्याय, अत्याचार है। नबीन ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 2022 तक देश के हर गरीब परिवार को पक्का मकान देने का संकल्प लिया था परंतु छ.ग. की लुटेरी भूपेश बघेल सरकार की हठधर्मिता और प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्यांश नही देने के कारण राज्य के 16 लाख परिवार प्रधानमंत्री आवास से वंचित है।

नबीन ने कहा कि जब तक राज्य के वंचित हितग्राहियों को उनका आवास मिलने तक भारतीय जनता पार्टी वंचितों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गरीबों की चिंता है इसलिए केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद जनधन खाते खोले गये, गरीबों के लिए शौचालय बनाये गये, प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत गरीबों को मुफ्त खाद्यान्न दिया जा रहा है। नबीन ने कहा कि भूपेश बघेल की लापरवाही के कारण जिले के पखांजूर में प्रधानमंत्री आवास से वंचित एक परिवार के 5 सदस्य कच्ची झोपड़ी में दब कर मारे गये। श्री नबीन ने उपस्थित जन समूह को संकल्प दिलाया कि गरीबों को आवास छिनने वाली कांग्रेस सरकार के विधायकों के आगामी चुनाव में जमानत जप्त करायेंगे।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार के पास कांग्रेस का अधिवेशन कराने के लिए करोड़ों रूपये है परंतु प्रधानमंत्री अवास के लिए अपना अशं देने के लिए पैसा नही है। केन्द्र की भाजपा सरकार ने तो अपना अंश राज्य के पास भेज दिया था परंतु राज्य सरकार द्वारा पैसा नही देने के कारण पूरे प्रदश्ेा में 16 लाख परिवार व जिले में 10 हजार परिवार आज भी पक्के आवास से वंचित है व बारिश में परेशानी मंे अपना जीवन व्यतीत कर रहे है।

भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया ने कहा कि 2014 में देश के प्रधानमंत्री बनने के पश्चात् नरेन्द्र मोदी ने लगातार गरीबों की चिंता की है परंतु 2018 में प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल ने दिल्ली में बैठे अपने आलाकमान और अपना घर भरने की ही चिंता की है। राज्य की भूपेश मात्र 4 वर्षो में भ्रष्टाचार में इतनी डुब गई है कि आये दिन सरकार के करीबी अधिकारी व नेताओं के यहां आईटी, ईडी के छापे पड़ रहे है ।

सांसद मोहन मण्डावी ने केन्द्र सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों के लिए स्वच्छ जल की चिंता करते हुए जल जीवन मिशन की शुरूआत की किंतु राज्य सरकार की भ्रष्टाचार के चलते लोगों को साफ पानी नही मिल पा रहा है। प्रदेश में केन्द्र की हर योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है । गरीबों का आवास खाने वाले इस भ्रष्टाचारी भूपेश सरकार को जनता ही सबक सिखायेगी । धरना प्रदर्शन पश्चात् भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं, प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित हितग्राहियों ने राज्य की भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार व स्थानीय विधायक शिशुपाल शोरी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना स्थल से सिविल लाईन स्थित विधायक निवास तक पैदल मार्च करते रैली निकाली । विधायक निवास के घेराव पश्चात् भाजपा नेताओं ने विधायक शिशुपाल शोरी के नाम प्रधानमंत्री आवास से वंचित हितग्राहियों को आवास दिलाने तहसीलदार कांकेर को ज्ञापन सौंपा ।

इस धरना प्रदर्शन में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सुश्री लता उसेण्डी, जिला संगठन प्रभारी यशवंत जैन, सह प्रभारी दीपक साहू, कांकेर विधानसभा प्रभारी कमलेश ठोकने, रामू रोहरा, पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा, सुमित्रा मारकोले, भोजराज नाग, भरत मटियारा, शालिनी राजपूत, बृजेश चैहान, दिलीप जायसवाल सहित सैकड़ांे भाजपा कार्यकर्ता व आवास से वंचित हितग्राही उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली