नकली नोट के साथ तीन आरोपी गिरप्तार 4.44 लाख के नकाली नोट बरामद

महासमुंद फरवरी 2023। पुलिस ने 500-500 रूपयें के 444000 रूपयें (चार लाख चौवालीस हजार) के नकली नोट के साथ कुल जुमला 484000 रूपये बरामद।नकली नोट खपाने-छापने का अवैध कारोबार भीड़-भाड़ वाले स्थानो में नकली नोटो को खपाने का प्रयास मे इसी दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय को सूचना मिली थी कि नकली नोट छापकर उसे खपाने की फिराक में कुछ लोग बस स्टैण्ड महासमुन्द यात्री प्रतिक्षालय के आसपास नकली नोट का खपाने के फिराक में घुम रहे हैं. 

बस स्टैण्ड महासमुन्द में जाल बिछाकर इंतजार करने लगी। पुलिस की एक टीम बस स्टैण्ड आसपास सादी वर्दी में मुखबीर द्वारा बतायें संदिग्ध नकली नोट खपाने वाले लोगो का इंतजार करने लगे बस स्टैण्ड अन्य टीम को सूचना दी कि मुखबीर द्वारा बताये गये हुलियें से मिलते हुयें 03 लोग बस स्टैण्ड महासमुन्द में आ गये है। तीनो आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ा एक आपचारी बालक सहित दो आरोपी राम लखन कैवर्त सड्डू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी रायपुर तथा पवन कुमार  डोंगरगढ गिरप्तार कर लिया.

तीनो की तलाशी लिया गया तो उनके पास रखे बड़ी मात्रा में नगदी रकम थे। पुलिस की टीम ने नगदी रकम के बारे में उनसे पूछताछ किया तो वे कोई स्पष्ट जवाब नही दे पाये।  नकली नोटो के बारे मे पूछताछ किया तो पुलिस की टीम को गोलमोल जवाब देकर घुमाते रहे। टीम ने जब तीनों आरोपीयों से पृथक-पृथक गहन पूछताछ किया गया जिससे अंततः तीनों आरोपी टूट गये और आरोपी रामरखन कैवर्त ने बताया कि ओडिशा से 500000 रूपये के नकली नोट लेके आना तथा आपस में बाट कर अपने साथी पवन कुमार साहू व विधि से संघर्षरत बालक को बाँट देना बताया जिसमें से पवन कुमार साहू लगभग 53000 रूपये के नकली नोट को मार्केट में खपा देना बताया। बाकी बचे शेष राशि को रायपुर से बस में बैठ कर महासमुन्द बस स्टैण्ड पहुचे और बस स्टैण्ड में आस पास के लोगो से 500 रूपये के असली नोट के बदले 5000 रूपये के नकली नोट खपाने हेतु रखे थे।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली