संत सिरोमणि रविदास सामुदायिक भवन के लिए सासंद ने की 10 लाख की घोषणा

समाज के कर्ज से कोई भी इंसान उऋण नहीं हो सकता नपाध्यक्ष की ओर से होगी बोर, नाली, सड़क की व्यवस्था

महासमुंद 13 फरवरी। कल रविवार को स्थानीय संत रविदास सामुदायिक भवन में अहिरवार मोची समाज ने रविदास जयंती समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सासंद चुन्नी लाल साहू तथा अध्यक्ष के रूप में नगरपालिका महासमुंद के अध्यक्ष रासि त्रिभुवन महिलांग उपस्थित थे। समाजजनों की मांग पर सासंद ने इस भवन के ऊपरी माले में सभाकक्ष निर्माण के लिए 10 लाख रुपए तथा राशि महिलांग ने बोर, सड़क, नाली निर्माण की घोषणा की है। 


इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद चुन्नीलाल साहू ने कि समाज का कर्ज ऐसा कर्ज है जिससे कोई भी इंसान उऋण नहीं हो सकता। हम जिस समाज में जन्म लेते हैं, जहां जीवन से लेकर मृत्यु का वास्ता होता है, उसे कुछ दे लेने मात्र से ही हमारा ऋण माफ नहीं हो सकता। हर इंसान अपने समाज के कंधे पर अंतिम यात्रा में निकलता है। इस कर्ज को कोई कैसे अदा कर सकता है भला? इसलिए हमें हर हालत में एकजुट रहना चाहिए। एक साथ रहकर बड़ी से बड़ी लड़ाई में जीत संभव है। अहिरवार समाज की एकजुटता के कारण ही समाज मुख्यधारा से जुडऩे के नजदीक पहुंचा है। संत रविदास जी के वंशज जहां भी निवासरत हैं, सभी बड़े ही शांत और भाईचारे का नियम लेकर जीवन यापन करते हैं। सामाजिकजनों से भले ही कभी वाद विवाद हो सकता है लेकिन ये किसी अन्य से कभी लड़ाई तक नहीं करते।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही राशि महिलांग ने कहा कि समाज के अलग रहकर कोई भी इंसान आगे नहीं बढ़ सकता। जब भी किसी परिवार में कोई दु:ख अथवा परेशानी आती है तो समाजिक साथी हमारे सामने खड़े होकर हमारे दुखों को बांट लेते हैं। कभी बड़े भाई होकर हमारे कंधे पर हाथ रखते हैं तो कभी बुजुर्ग के रूप में अपना हाथ हमारे सिर पर फेरते हैं। कोई भी समाज छोटा या बड़ा नहीं होता। संत रविदास जी को उनके कर्म के नाम पर आज पूरा विश्व पूजता है। इस अवसर पर महासमुंद, घोड़ारी, बेमचा, भलेसर, तुमगांव, बिरकोनी, बम्हनी तथा खरियाररोड निवासी समाजजन उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली