साढ़े सात करोड़ की लागत से फारेस्ट ग्राउंड में होगा सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक

महासमुन्द जनवरी 2023। महासमुन्द के वन विभाग के मैदान में साढ़े सात करोड़ की लागत से सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक का निर्माण कराया जाएगा विनोद  चंद्राकर ने ट्रैक निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि चार सौ मीटर आठ लेन में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक बनेगा। इससे जिले के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।  

वन विभाग के मैदान में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव चंद्राकर थे। अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष राशि महिलांग ने की। विशेष अतिथि के रूप में जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू, अपर कलेक्टर दुर्गेश वर्मा, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष खिलावन बघेल, सुरेश द्विवेदी, दिलीप चंद्राकर, पार्षद पवन पटेल, डमरूधर मांझी, अन्नू चंद्राकर, अनवर हुसैन मौजूद रहे। विधिवत पूजा अर्चना पश्चात संसदीय सचिव चंद्राकर ने सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक के लिए भूमिपूजन होने पर बधाई देते हुए कहा कि यह जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में सिर्फ एक स्थान पर इस तरह का एथलेटिक्स ट्रैक है। यहां इसके निर्माण होने से खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।

छत्तीसगढ़ खेल प्रदेश के रूप में विकसित हो रहा है। युवाओं को खेलों के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए खेलबो, जीतबो, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा देकर तेजी से खेलों के लिए माहौल बनाने की कवायद जारी है। खेल व खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त सुविधाएं मुहैया कराने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। इस कड़ी में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक का निर्माण की स्वीकृति दिलाई गई। उन्होंने बताया कि पूर्व में इसके लिए साढ़े छह करोड़ की स्वीकृति मिली थी। बाद इसके डीएमएफ फंड से और राशि मुहैया कराई गई।

पिछले कुछ वर्षों में छत्तीसगढ़ के पारंपारिक खेलों को लोग भूलते जा रहे थे। खेलों को चिरस्थायी रखने, आने वाली पीढ़ी को इससे अवगत कराने के लिए छत्तीसगढ़िया खेलों की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि जिले में खिलाड़ियों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन अभियंता पंकज मिश्रा, राहुल ध्रुव, राजेश शर्मा, प्रफुल्ल कुमार चौरे, आशीष शुक्ला, शिवम पांडे, योगीनाथ मेश्राम, सुजीत सिंह, राजनारायण, दिलीप वर्मा, राजू सेन, रेखराज पटेल, इमरान अली, कपिल पेंदरिया सहित खिलाड़ीगण मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली