प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा हुआ घर का सपना सरकार की योजनाओं का मिला लाभ

महासमुंद 19 जनवरी 2023। जिले के ग्राम बेमचा में रहने वाले परऊ निर्मलकर के लिए पक्का मकान किसी सपने की तरह था। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी 3 साल पहले ही गुजर चुकी हैं।  उनके बच्चे भी अपने परिवार के साथ अलग रह रहे हैं। अब वे अकेले ही सरकार की योजना के तहत मिले आवास में रहते हैं और खुशी से जीवन यापन कर रहे हैं। पहले वे खपरैल मिट्टी के घर में रहते थे, बारिश एवं तेज गर्मी में काफी समस्या होती थी लेकिन अब इन समस्याओं से निजात मिली हैं। 


श्री निर्मलकर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से उन्हें 1 लाख 20 हजार रुपए मिला जिससे उनका पक्का मकान बन पाया। अब उन्हें धूप, ठंड, बारिश से कोई समस्या नहीं होती। इसके अलावा उन्हें शासन की अन्य योजना से भी लाभ मिला। राज्य सरकार की ओर से राशन कार्ड से चावल, एकल बत्ती योजना से एकल बिजली कनेक्शन तथा साथ ही उन्हें उज्ज्वला गैस योजना के तहत गैस उपलब्ध कराया गया तथा मकान में शौचालय का भी निर्माण कराया गया हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) उनके लिए एक वरदान की तरह हैं। मजदूरी कर पक्का मकान बनाना उनके लिए एक सपने की तरह ही था लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना से उनका पक्का आवास का सपना पूरा हुआ। शासन की योजनाओं से अब उन्हें समस्याओं एवं परेशानियों से राहत मिली। उन्होंने शासन को पक्का आवास दिलाने एवं अन्य योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली