तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव 5 फरवरी से प्रारंभ तैयारियां जोरो पर


महासमुंद 25 जनवरी 2023। तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव 2023 के आयोजन के तैयारियां आयोजन समितियों किया जा रहा हैं सिरपुर महोत्सव 5 फरवरी से 7 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। महोत्सव में प्रस्तुत होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम गरिमामय हो प्रदेश के कलाकारों के साथ-साथ जिले के स्थानीय कलाकारों एवं स्कूली छात्र-छात्राओं को भी सांस्कृतिक कार्यक्रमां प्रस्तुत करेगें। जिला प्रशासन इसके लिए आवश्यक व्यवस्था करेंगे। 



कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने तीन दिवसीय (5, 6 एवं 7 फरवरी) सिरपुर महोत्सव के आयोजन के लिए किया जा रही तैयारियों के संबंध में बताया कि महोत्सव में विभागीय योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाए जायेंगे। जिसमें राज्य शासन की महत्वपूर्ण फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न विभागों के स्व-सहायता समूहों के उत्पादों की बिक्री सह-प्रदर्शनी से संबंधित स्टॉल लगाए जाएंगे।

सिरपुर महोत्सव में वीआईपी मूवमेंट एवं मेला स्थल पर आगंतुकों के कारण से होने वाले भीड़ को ध्यान में रखते हुए बेरिकेटिंग कराया जाएगा। समारोह स्थल पर पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किए जायेंगे, यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था, शौचालय, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, आम जनता के लिए प्रीपैड भोजन व्यवस्था, फायर ब्रिगेड एम्बुलेंस की व्यवस्था भी करा। 

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली