जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण कलेक्टर स्थानीय विधायक रहे उपस्थित

महासमुंद 01 जून 2023। महासमुंद ज़िला बसना विकासखंड के बड़े साजापाली में आज ज़िला स्तरीय जन चौपाल कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने लगाया। जन चौपाल में बतौर मुख्य अतिथि विधायक सरायपाली किस्मत लाल नंद और अन्य गणमान्य अतिथि शामिल हुए, विभिन्न विभागों के अधिकारी, पंच-सरपंच और ग्रामीणजन उपस्थित रहें ।


विभागीय अधिकारियों ने बारी-बारी से राज्य शासन और विभागीय योजनाओं की ग्रामीणों को जानकारी देते हुए उसकी लाभ उठाने की प्रक्रिया आदि के बारे में बताया। उद्यानिकी विभाग द्वारा कृषकों को फल पौध वितरण किया गया। कृषि विभाग द्वारा कृषकों को मिनी बीज किट प्रदाय किया। वही अंत्यवसायी विभाग द्वारा हितग्राही को सब्ज़ी के व्यवसाय हेतु 10 हज़ार ऋण राशि का चेक  सौंपा। अन्य विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं के तहत सामग्री वितरण की। 


स्थानी विधायक किस्मत लाल नंद ने लोगों को सरकारी लाभकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठाने और अपनी आर्थिक स्थित और बेहतर करने की बात कहते हुवें राज्य की सरकार ग़रीब, किसान, मज़दूरों के लिए कई लाभकारी  योजनायें संचालित कर रही है। ताकि उनकी आर्थिक स्थिति में और सुधार हो। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों और उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण करें। संबंधित को भी आवेदन की जा रही कार्रवाई के बारे में बताये। उन्होंने ग्रामीण जन व महिलाओं से बातचीत की उनकी  समस्यायें सुनी। संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली