जनदर्शन में मिले 68 आवेदन कलेक्टर ने दिए त्वरित निराकरण के निर्देश


महासमुन्द 30 मई 2023। प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाले कलेक्टर जनदर्शन में आज शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों से आये नागरिकों से कुल 68 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई करते हुए संबंधित विभाग को समय-सीमा में निराकरण के निर्देश दिए  हैं। कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में पिथौरा के किशोर पटेल ने वार्ड नम्बर 03 में स्थित तालाब सौंदर्यीकरण हेतु आवेदन दिया।


इसी तरह ग्राम खट्टी के सोनिया कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना, कतंगतराई के दशरथ राम ने नायब तहसीलदार के आदेश की अवहेलना की शिकायत की। वहीं बसना के दिगम्बर साव ने बेदखली की कार्यवाही करने, सेवैयाकला के प्रीतम दीवान ने बैंक खाते का सत्यापन करने आवेदन दिए। इसी तरह जनदर्शन में राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना के सम्बंध में आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने सम्बंधित विभाग को समय-सीमा के भीतर आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिए है। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री एस आलोक, अपर कलेक्टर श्री दुर्गेश वर्मा, एसडीम उमेश साहू सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

जिला स्तरीय जन चौपाल 1 जून को बड़ेसाजापाली 

महासमुन्द जिले में विभिन्न विभागों के योजनाओं और कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन, आम जनता की मांग एवं शिकायतों के निराकरण हेतु जिला स्तरीय जन चौपाल का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने बताया कि बसना विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम बड़ेसाजापाली में गुरूवार 1 जून को जिला स्तरीय जन चौपाल आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बसना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

Comments

Popular posts from this blog

शेरगाॅव महासमुन्द खेत में जुआ खेलते 06 जुआड़ियान गिरफ्तार

भोरिंग से अछोली सड़क मरम्मत कार्य के लिए राशि प्रदान कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विश्व सायकिल दिवस युवकों ने निकाली जागरूकता रैली